उद्योग

अनमोल इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने मनाया 25वें साल का जश्न

भारत के एफएमसीजी में अग्रणी तथा सबसे तेज़ी से विकसित होती कंपनियों में से एक अनमोल इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने 25 कामयाब सालों की ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर ली है। आगामी विस्तार योजनाओं एवं नई रणनीतियों के ऐलान तथा आगामी निवेश योजनाओं पर चर्चा करने के लिए अनमोल नें प्रेस क्लब आॅफ इण्डिया, 1 रेज़िना रोड, दिल्ली में एक प्रेस मीट का आयोजन किया। पैनल में शामिल दिग्गजों जैसे अमन चैधरी, डायरेक्टर आॅपरेशन, अनमोल इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड, रजनीश शर्मा, जीएम सेल्स एण्ड मार्केटिंग, अनमोल इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड ने इस मौके पर अपने अनुभवों तथा कंपनियों की उपलब्धियों को साझा किया।

देश का चैथा सबसे बड़ा बिस्कुट ब्राण्ड उत्तरी, पूर्वी, दक्षिणी पश्चिमी क्षेत्रों में फैला है। अपनी 25 सालों की यात्रा में अनमोल को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। किंतु आखिरकार कंपनी ने यह सफलता हासिल कर ली है। श्री गोबिंद राम चैधरी, मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा, ‘‘हम हमेशा से अनमोल को उपभोक्ता उन्मुख ब्राण्ड के रूप में विकसित करना चाहते थे और कंपनी से जुड़े सभी हितधारकों के बीच अपनी सशक्त साख बनाना चाहते थे।’’

अनमोल इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड के कारोबार की सफलता सिर्फ आंकड़ों तक ही सीमित नहीं है। बंगाल आधारित यह फर्म देश के विभिन्न राज्यों में तेज़ी से विस्तार कर रही है और अब अन्तर्राष्ट्रीय विस्तार के चलते आज यह बेकरी कैटेगरी में न केवल राष्ट्रीय बल्कि विश्वस्तरीय खिलाड़ी बन चुकी है।

25 सालों की यह कामयाब यात्रा कड़ी मेहनत, सकारात्मक दृष्टिकोण और अच्छे मूल्यों का ही परिणाम है। टीम अनमोल के लिए यह रजत जयंती एक नई यात्रा की शुरूआत है। यह एक प्रेरणा है जो हमें नए लक्ष्यों को हासिल करने, नए क्षेत्रों में विस्तार करने तथा लाखों लोगों तक पहुंचने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

अनमोल इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड के बारे में

1993 में सिर्फ एक मैनुफैक्चरिंग युनिट तथा 4-5 उत्पादों से शुरू हुई अनमोल आज ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर चुकी है। आज यह भारतीय एफएमसीजी उद्योग में अग्रणी है, जिसे उत्पादों की गुणवत्ता और इनोवेशन्स के लिए जाना जाता है। उत्तरी और पूर्वी भारत में अपने आप को मजबूती से स्थापित करने के बाद अब यह दक्षिणी और पश्चिमी क्षेत्रों में भी अपना विस्तार कर रही है।

वर्तमान में इसका कारोबर 25 राज्यों में फैला है, यह 6 आधुनिक निर्माण सुविधाओं के माध्यम से बिस्कुट, केक एवं कुकीज़ के क्षेत्र में 80 विभिन्न उत्पाद पेश करती है। 6000 से अधिक साझेदारों के वितरण नेटवर्क, 15 लाख से अधिक रीटेल आउटलेट्स में मौजूदगी और 5000 से अधिक लोगों की टीम के साथ अनमोल इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड आज देश का चैथा सबसे बड़ा बेकरी ब्राण्ड है।